West Indies Captain Shai Hope Breaks AB De Villiers Record By Scoring 10 Centuries In The Fewest ODI Innings WI Vs SA

0
4


Shai Hope Record: शनिवार को वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को 48 रनों से हरा दिया. इससे पहले सीरीज का पहला वनडे मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. इस तरह वेस्टइंडीज की टीम सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है. बहरहाल, इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान शे होप ने एक बड़ा रिकार्ड अपने नाम कर लिया. दरअसल, शे होप का वेस्टइंडीज के कप्तान के तौर पर यह पहला वनडे मैच था. इस मैच में शे होप ने शानदार शतकीय पारी खेली. वेस्टइंडीज के कप्तान ने 115 गेंदों पर 128 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 7 छक्के जड़े. शे होप की शानदार पारी की बदौलत वेस्टइंडीज टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 335 रन जड़ डाले.

शे होप ने एबी डिविलियर्स का रिकार्ड तोड़ा

वेस्टइंडीज के कप्तान शे होप का यह वनडे क्रिकेट में 14वां शतक है, जबकि इस खिलाड़ी विदेशी सरजमीं पर 10वीं बार शतक का आंकड़ा पार किया है. अब शे होप वनडे फॉर्मेट में विदेशी सरजमीं पर सबसे कम मैचों में 10 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने यह कारनामा महज 37 वनडे पारियों में कर डाला. इससे पहले यह रिकार्ड साउथ अफ्रीकी दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स के नाम था. एबी डिविलियर्स ने विदेशी सरजमीं पर 64 पारियों में 10 शतक लगाया था, लेकिन अब शे होप ने इस पूर्व दिग्गज को पीछे छोड़ दिया है.

फेहरिस्त में विराट कोहली तीसरे जबकि रोहित शर्मा चौथे नंबर पर

वहीं, इस फेहरिस्त में तीसरे नंबर पर भारतीय दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली हैं. विराट कोहली ने 67 पारियों में विदेशी सरजमीं पर 10 शतक लगाया. जबकि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इस फेहरिस्त में पांचवें नंबर पर हैं. रोहित शर्मा ने विदेशी सरजमीं पर 100 मैचों में 10 शतक लगाया. बहरहाल, वेस्टइंडीज-साउथ अफ्रीका मैच की बात करें तो टेंबा बावुमा के शतक के बावजूद साउथ अफ्रीकी टीम 41.4 ओवर में 287 रनों पर सिमट गई. इस तरह वेस्टइंडीज ने मैच अपने नाम कर लिया. वेस्टइंडीज के लिए अल्जारी जोसेफ और अकील हौसेन ने 3-3 विकेट झटके.

ये भी पढ़ें-

IND vs AUS: फिर खाता नहीं खोल पाए सूर्यकुमार यादव, पिछली 10 में से सात पारियों में दहाई तक नहीं पहुंचे



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here