IPL 2023 Shubman Gill Says The Over Where I Hit 3 Sixes That’s When I Realised It Could Be My Day GT Vs MI Qualifier 2

0
3


GT vs MI, Indian Premier League 2023: शुभमन गिल के लिए आईपीएल का 16वां सीजन अभी तक उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ सीजन साबित हुआ है. गिल ने दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ सिर्फ 60 गेंदों में 129 रनों की बेहतरीन पारी खेल दी. यह इस सीजन गिल के बल्ले से तीसरी शतकीय पारी देखने को मिली. गिल की इस पारी के दम पर गुजरात टाइटंस (GT) लगातार दूसरे सीजन फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही. अब शुभमन गिल ने बताया कि आखिर उन्हें इस मैच में बल्लेबाजी करते समय कब एहसास हुआ कि आज उनका दिन है.

मुंबई के खिलाफ मैच में शुभमन गिल को उनकी बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. गिल ने इसके बाद कहा कि मेरे लिए बॉल टू बॉल खेलते जाना और प्रत्येक ओवर के बाद हालात अंदाजा लगाना अहम था. लेकिन जिस ओवर में मैने 3 छक्के लगाए. उससे मुझे एहसास हुआ था कि आज मेरा दिन है. यह पिच बल्लेबाजी के लिए मुफीद थी और मैं इसपर अधिक से अधिक रन बनाना चाहता था.

गिल ने अपने बयान में आगे कहा कि ऐसा नहीं है कि मैने अपनी बल्लेबाजी अचानक कुछ बड़े बदलाव किए. आप लगातार अपने खेल को सुधारने का प्रयास करते रहते हैं. मेरा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी एक बेहतरीन फॉर्म देखने को मिला जिससे मुझे मदद मिली. साल 2021 में जब मुझे चोट लगी थी तो उसके बाद मैने अपनी बल्लेबाजी पर काफी काम किया था. इसमें कुछ तकनीकी बदलाव भी शामिल है. मुझे लगता है कि यह आईपीएल में अभी तक की मेरी सर्वश्रेष्ठ पारी है.

सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में गिल दूसरे स्थान पर

इस सीजन शुभमन गिल की बल्लेबाजी में जो बड़ा बदलाव देखने को मिला वह यह कि उनके बल्ले से छक्के भी काफी आसानी से लगते हुए देखने को मिले हैं. पिछले सीजन में गिल सर्वाधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 42वें नंबर पर थे. लेकिन इस सीजन गिल दूसरे नंबर पर हैं. फाफ डु प्लेसिस के 36 छक्कों के बाद गिल 33 सिक्स के साथ अब दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं.

 

यह भी पढ़ें…

IPL 2023: चैंपियन बनने वाली टीम को मिलेंगे करोड़ों, जानिए प्राइज मनी के तौर पर किसे-कितने मिलेंगे रुपए



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here