150 पर बल्लेबाजी कर रहे थे वीरेंद्र सहवाग, पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कर दी फरमाइश, फिर किया मनोरंजन

0
7


नई दिल्ली. वीरेंद्र सहवाग को भारत के अबतक के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाजों में से एक माना जाता है. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने तीनों ही फॉर्मेट में अपना दबदबा कायम किया है. बल्लेबाजी की वीरेंद्र सहवाग की विस्फोटक शैली ने बड़े से बड़े गेंदबाजों के नाक में दम किया है, लेकिन कई सालों तक फैन्स को इस बात का कतई अहसास नहीं हुआ कि बॉलरों की पिटाई करने वाला यह बैटर क्रिकेट के मैदान पर गाने गाते हुए विरोधियों का भी मनोरंजन करता था. वीरेंद्र सहवाग अपने पुराने इंटरव्यू में कई बार खुलासा कर चुके हैं कि वह बल्लेबाजी करते हुए गाना गाया करते थे, लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि चलते मैच में पाकिस्तानी खिलाड़ी की फरमाइश भी उन्होंने पूरी की थी.

वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज के शो में इस किस्से का खुलासा किया था. सहवाग ने बताया था कि बैटिंग करते हुए वह किस तरह के गाने गाते थे. सहवाग ने कहा था, ”मैं बल्लेबाजी करते हुए बहुत सारे गाने गाता था, लेकिन मेरा पसंदीदा गाना था ‘चला जाता हूं किसी कि धुन में, धड़कते दिल के, तराने लिए’. क्योंकि यह एक ऐसा गाना था, जिसे मैं किसी भी मूड में होने के बावजूद गा सकता था, और यह मेरा मूड अच्छा कर देता था.”

इंटरनेशनल क्रिकेटर की पत्नी है पेशे से किसान, भगवान श्रीकृष्ण की है भक्त, खूबसूरती देख ठहर जाएं नजरें

सहवाग ने आगे कहा था, ”कभी-कभी, जब मैं रन बना रहा होता था तो मैं ‘चिट्टियां कलाइयां’ जैसे बॉलीवुड गाने गा रहा होता था. लेकिन जब मैं रन नहीं बना पा रहा होता था तो मुझे भगवान के भजन की भी याद आती थी.” जब सहवाग से किसी ऐसी घटना को याद करने के लिए कहा गया, जब किसी खिलाड़ी ने उन्हें बल्लेबाजी करने के दौरान गाना गाते हुए सुना हो. इस पर सहवाग ने बैंगलोर में पाकिस्तान के खिलाफ एक मैच के दौरान एक घटना को याद किया, जब पाकिस्तान के बल्लेबाज यासिर हमीद उनसे इसी के बारे में पूछने आए थे.

पूर्व भारतीय कप्तान की एक्स वाइफ है बेहद खूबसूरत, 62 की उम्र में भी गजब की फिटनेस, मलाइका को देती टक्कर

वीरेंद्र सहवाग ने बताया था, ”जब मैं खेलता किसी को पता नहीं चलता था कि मैं बल्लेबाजी करते हुए गाना गाता हूं. लेकिन भारत-पाकिस्तान सीरीज के दौरान एक बार ऐसा हुआ है. मैं बैंगलोर में 150 के आसपास बल्लेबाजी कर रहा था. यासिर हमीद शॉर्ट लेग पर खड़े थे. उन्होंने मुझसे पूछा ‘वीरू भाई, आप बल्लेबाजी करते हुए भी गाते हैं’, तो मैंने उनसे कहा, ‘हां, बिल्कुल’. तो उन्होंने मुझसे किशोर कुमार का गीत गाने का अनुरोध किया था.”

भारतीय बल्लेबाज ने कहा, ”मैंने अपनी बल्लेबाजी से पाकिस्तान के क्रिकेटरों का मनोरंजन किया, लेकिन अपनी गायकी से उनका मनोरंजन भी किया है.” वीरेंद्र सहवाग ने दूसरे इंटरव्यू में बताया कि एक बार कामरान अकमल ने भी उनसे किशोर कुमार और लता मंगेशकर का गाना सुनाने की फरमाइश की थी. बता दें कि सहवाग ने भारत के लिए 104 टेस्ट खेले, जिसमें उन्होंने 49.3 की औसत से 8,586 रन बनाए हैं. उन्होंने 251 वनडे मैचों में 35 की औसत से 8,273 रन बनाए हैं.

Tags: India Vs Pakistan, Virender sehwag



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here