शुभमन के तूफान के बाद मोहित के पंजे में फंसकर मुंबई ने तोड़ा दम, गुजरात ने 62 रनों से मारी बाजी

0
149


GT vs MI: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का दूसरा क्वालीफायर (IPL 2023 Qualifier 2) मैच गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस (GT vs MI) के बीच खेला गया. इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. गुजरात टाइटंस पहले धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाए. वहीं इस लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम को शुरूआत अच्छी नहीं मिली और MI 171 रन ही बना सकी. जिसकी वजह से गुजरात ने यह मुकाबला 62 रनो से जीतकर फाइनल में जगह बना ली.

GT vs MI: गुजरात ने मुंबई को करारी शिकस्त

Table of Contents

गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 234 रनों का लक्ष्य दिया. जिसके लिए मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा और नेहल वढेरा ओपनिंग करने आए. लेकिन इस मुकाबले में MI को शुरूआत अच्छी नहीं मिल सकी. दोनों खिलाड़ी टीम के 21 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. जिसमें रोहित शर्मा 8 और वढेरा 4 रन बनाकर चलते बने.

हालांकि कैमरून ग्रीन और सूर्याकुमार यादव के बीच एक छोटी सी शुरूआत जरूर ही थी. लेकिन जोशुआ लिटिल ने ग्रीन को 30 रन पर ब्रेक थ्रू दिलाकर मुंबई को बैकफुट पर धकेल दिया. सूर्याकुमार जब तक क्रीज पर मौजूद थे जब तक उन्होंने मुंबई की जीत की उम्मीदों को जिंदा रखा था.

मगर वह 61 रन बनाकर आउट हो जिसके बाद मैदान में सन्नाटा सा पसर गया. जबकि तिलक वर्मा ने 43 रन जरूर बनाए. लेकिन अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके. अंत में विष्णु विनोद 5 और टीम डेविड ने 2 रन बनाए.

टिम डेविड की गलती से मुंबई को नहीं मिली फाइनल मे जगह

13 4

मुंबई को मिली हार के पीछे 8 करोड़ी खिलाड़ी टिम डेविड दोषी ठहराया जा सकता है. क्योंकि उन्होंने शुभमन गिल कैच छोड़ दिया था जब गिल 30 रन बनाकर खेल रहे थे. उनकी इस गलती ने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद को तोड़ दिया. अगर गिल का यह कैच पकड़ लिया जाता तो इस मैच की सूरत कुछ और हो सकती थी. लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण ऐसा नहीं हो सका.

गिल के तूफान में उड़ी MI की टीम

dbbe8b87 47ba 41d7 aa40 a493ebfa7b1e

इस (GT vs MI) मुकाबले में मुंबई की टीम सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल पुरी तरह से भारी पड़े. उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम को इस मैच से दूर सा कर दिया. यही कारण रहा कि मुंबई को इस मैच में गिल की दमदार बल्लेबाजी के सामने हार का सामना करना पड़ा. गिल का बल्ला आईपीएल में कहर ढा रहा है. वह सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले स्थान पहुंच गए हैं. उन्होंने लगभग 63 की बेहतरीन औसत से बल्लेबाजी करते हुए 15 मैचों में 851 बनाए लिए हैं,

सुदर्शन और गिल ने GT को दिलाया फाइनल का टिकट

29f12565 6dbd 4125 8cbb 9a07b27d42f1

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें संस्करण का दूसरा क्वालिफ़ायर मुकाबला खेला गया. गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एमआई के सामने 233 रनों का विशाल स्कोर रखा. जिसमें साहा  औऱ गिल ने टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई.

हालांकि साहा 18 रन रन बनाकर आउट हो गए.लेकिन शुभमन गिल शतकीय पारी खेल 215 के स्ट्राइक रेट से 60 गेंदों पर 129 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने सात चौके और दस छक्के जड़े. उनके अलावा  साई सुदर्शन ने 43 रन और हार्दिक पांड्या ने 28 रन बनाए.

यह भी पढ़े: शुभमन गिल के तूफ़ानी शतक के फैन हुए विराट कोहली, ‘स्टार’ खिलाड़ी के लिए लिखा खास मैसेज, पोस्ट हुई वायरल



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here