रोहित-शुभमन-हार्दिक ने दोहराई एक सी गलती, सूर्या की भी नहीं चली, जानें भारत की हार की 5 वजह

0
26


नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया ने मुंबई में हुआ पहला मैच गंवाने के बाद भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार कमबैक किया. विशाखापट्टनम वनडे में मेहमान टीम ने खेल के हर डिपार्टमेंट में भारत को बैकफुट पर धकेला और धमाकेदार अंदाज में मैच जीता. ऑस्ट्रेलिया ने पहले भारत को 117 रन पर ऑल आउट किया और फिर पहले 15 ओवर में ही मैच जीत लिया. भारत का टॉप ऑर्डर इस मैच में फ्लॉप रहा, मिडिल ऑर्डर भी लड़खड़ा गया. इसके अलावा भी भारत की हार की और कई वजहें रहीं.

भारत का टॉप ऑर्डर फिर नाकाम
मुंबई वनडे की तरह विशाखापट्टनम में भी भारत का टॉप ऑर्डर फ्लॉप रहा. भारत को पहला झटका ही मैच की तीसरी गेंद पर लग गया था. शुभमन गिल खाता तक नहीं खोल पाए थे. इससे पहले, मुंबई वनडे में ईशान किशन और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी 5 रन ही जोड़ पाई थी

सूर्यकुमार यादव फिर फ्लॉप
श्रेयस अय्यर के चोटिल होने पर सूर्यकुमार यादव को खेलने का मौका मिला. लेकिन, सूर्यकुमार यादव मुंबई के बाद विशाखापट्टनम वनडे में भी गोल्डन डक का शिकार हुए. उन्हें मिचेल स्टार्क ने अपना शिकार बनाया. इससे पहले, मुंबई वनडे में भी सूर्यकुमार यादव पहली ही गेंद पर आउट हुए थे. तब भी मिचेल स्टार्क ने ही उन्हें पवेलियन भेजा था.

विराट कोहली भी रहे नाकाम
टेस्ट सीरीज के बाद विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी अब तक नाकाम रहे. मुंबई में 4 रन पर आउट होने के बाद विशाखापट्टनम में भी विराट अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए और 31 रन पर पवेलियन लौट गए.

शॉट सेलेक्शन ने बढ़ाई परेशानी
विशाखापट्टनम वनडे में भारतीय बल्लेबाजों का शॉट सेलेक्शन खराब रहा. बारिश के कारण पिच में काफी नमी थी. गेंद भी स्विंग हो रही थी. इसके बावजूद रोहित शर्मा, शुभमन गिल, हार्दिक पंड्या ने ऑफ स्टम्प से बाहर जाती गेंदों को छेड़ने में विकेट गंवाए. खासतौर पर बाएं हाथ के गेंदबाजों के खिलाफ भारत की कमजोरी फिर उजागर हुई.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में सबसे बुरा हाल, 6 साल बाद रोहित को झेलनी पड़ी मायूसी, पहली बार हुआ ऐसा

न चला केएल राहुल का जादू, न बोला विराट का बल्ला, रोहित-शुभमन-सूर्या सब फेल, एक-एक रन के लिए तरसे भारतीय दिग्गज

भारतीय गेंदबाज ब्रेकथ्रू दिलाने में नाकाम
ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श की जोड़ी ने शुरू से काउंटर अटैकिंग क्रिकेट खेली और पिछले वनडे में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबबाजी की कमर तोडने वाले मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को मौका ही नहीं दिया. मार्श-हेड की जोड़ी ने 9 ओवर में 100 रन ठोक डाले थे. इसके बाद भारत की वापसी नहीं हो सकी.

Tags: India vs Australia, Rohit sharma, Team india



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here