मेजर लीग के लिए अपने ही देश से दगा करेगा KKR का यह ‘बेवफा’ खिलाड़ी

0
1


इंग्लैंड (England) के स्टार सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के केंद्रीय अनुबंध को समाप्त करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. जेसन संयुक्त राज्य अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट (MLC) टूर्नामेंट के पहले सीज़न में खेलने के लिए उत्सुक हैं. यह सीजन 13 जुलाई से 30 जुलाई तक चलेगा. रॉय के बाद, रीज़ टॉपले के भी जेसन रॉय के नक्शेकदम पर चलने की संभावना है, लेकिन उनका फैसला इस बात पर निर्भर करता है कि वह अपने कंधे की सर्जरी से कैसे उबरते हैं.

यह भी पढ़ें | बाबर आज़म ने बाइक से दिखाया स्टंट, गुस्साए फैंस ने लगाई फटकार

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों को सालाना लगभग £66,000 का भुगतान करता है. ईसीबी क्रिकेट की दुनिया में सबसे अधिक भुगतान करने वाले क्रिकेट संगठनों में से एक है. ECB ने 2022-23 के लिए समान सौदे के लिए हैरी ब्रूक, डेविड मालन, मैथ्यू पॉट्स, जेसन रॉय, रीस टॉपले और डेविड विली के साथ साइन किए.

वहीं, मेजर लीग क्रिकेट 13 जुलाई से टेक्सास में शुरू होगी. रॉय एलए नाइट राइडर्स के लिए खेलेंगे, लेकिन इसके लिए उन्हें सीबी का कॉन्ट्रैक्ट छोड़ना होगा. इस टूर्नामेंट और इंग्लैंड की टी20 ब्लास्ट में भिड़ंत होने की संभावना है. अगर मेजर लीग क्रिकेट का विस्तार होता है, तो इसका असर भविष्य में इंग्लैंड के द हंड्रेड टूर्नामेंट पर पड़ेगा, इसलिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड अनुबंधित खिलाड़ियों को अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करने से इनकार कर रहा है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दाएं हाथ के सलामी बैटर जेसन रॉय इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें संस्करण में कोलकाता नाइट राइडर्स का अहम हिस्सा हैं.

यह भी पढ़ें | IPL 2023 is MS Dhoni’s story: Former India player



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here